शुक्रवार, 22 नवंबर 2019

अमेजन एलेक्सा की खरीदारी

 यह अमेजॉन एलेक्सा है जिसे मैंने मैंने अमेजॉन फेस्टिवल सेल से खरीदा था 2199 रुपए मात्र में. यह एक स्मार्ट स्पीकर है जो कि जिससे आप ऑनलाइन म्यूजिक सुन सकते है इसके साथ ही आप इससे कई अतिरिक्त कार्य भी कर सकते हैं जैसे अलार्म सेट करना और नियत समय पर अलार्म के साथ म्यूजिक अपने आप शुरू हो जाना साथ ही रेडियो सुनना रिमाइंडर सेट करना न्यूज़ सुनना और भी कई काम हो सकते हैं. इससे आप होम ऑटोमेशन भी कर सकते हैं जैसे लाइट्स वॉइस कमांड के द्वारा स्विच ऑन और स्विच ऑफ भी कर सकते हैं इसके अलावा इससे स्मार्ट कैमरे भी कंट्रोल किए जा सकते हैं और स्मार्ट स्विच भी. इसके बहुत से अन्य उपयोग भी हैं जो आप इसको प्रयोग करने के दौरान धीरे-धीरे जानते हैं फिलहाल मुझे तो यह उपयोगी लगा है. मैं इसका प्रयोग अधिकतम म्यूजिक सुनने में करता हूं. मैं म्यूजिक अधिकतर अमेजॉन प्राइम म्यूजिक द्वारा ही सुनता हूं जिसमें पावर मंत्रा स्टेशन मेरा प्रिय है इसका वॉइस फीचर बहुत ही उन्नत है इसमें फुल वॉल्यूम के साथ गाने सुनने पर भी जब आप इसे एलेक्सा बोलते हैं तो यह आपके कमांड तुरंत प्राप्त करता है साथ ही इसकी बिल्ड क्वालिटी यानी कि निर्माण गुणवत्ता भी अव्वल दर्जे की है और इसका साउंड भी उच्च गुणवत्ता का है मुझे सेल में इसके साथ एक विप्रो स्मार्ट बल्ब भी मिला था जो कि मैं वॉइस कमांड द्वारा स्विच ऑफ स्विच ऑफ कर सकता हूं

कोई टिप्पणी नहीं: